UPSSSC PET Admit Card 2023: यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी

UPSSSC PET Admit Card 2023: यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी

UPSSSC PET Admit Card 2023 Download Link: परीक्षा का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर को किए जाने की घोषणा की गई है।

UPSSSC PET Admit Card 2023: प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। नीचे दी गई हिंदी में 500 शब्दों में विस्तार से जानकारी दी गई है:
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने 2023 की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) के लिए एडमिट कार्ड जारी किए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल पते पर एडमिट कार्ड भेज दिए गए हैं। यदि कोई उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड ईमेल से प्राप्त नहीं किया है, तो वे आधिकारिक UPSSSC वेबसाइट upsssc.gov.in से भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इस लिंक को 19 अक्टूबर, 2023 से सक्रिय किया गया है।

UPSSSC PET 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने PET पंजीकरण नंबर और पंजीकरण के साथ पंजीकरण के दौरान पंजीकृत ईमेल पर प्राप्त ओटीपी का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। उम्मीदवार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के परीक्षा केंद्र पर निर्धारित तारीखों पर इसे साथ ले जाना आवश्यक है।

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 की तारीखें 28 और 29 अक्टूबर, 2023 को निर्धारित की गई हैं। इस परीक्षा को दो पालियों में आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रत्येक पाली 2-2 घंटे की होगी और प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन सुबह 10 बजे और दोपहर 3 बजे पर किया जाएगा। इस परीक्षा का आयोजन उत्तर प्रदेश के 35 जनपदों में होगा, जिनमें आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बदायूं, बांदा, बाराबंकी, बरेली, बस्ती, आदि शामिल हैं।

UPSSSC PET 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक

इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की बड़ी संख्या को देखते हुए, यूपी सरकार ने इन जनपदों में प्रारंभिक अर्हता परीक्षा के दिनों में उन सभी स्कूलों के शिक्षण कार्यों को रोकने की घोषणा की है।
इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना होगा कि वे अपना पंजीकरण डिटेल्स के साथ अपने एडमिट कार्ड को परीक्षा केंद्र पर सही समय पर प्रस्तुत करें। परीक्षा में सफलता की शुभकामनाएं!

Leave a Comment