ICC Worldcup 2023: SA vs NED नीदरलैंड की ऐतिहासिक जीत

ICC Worldcup 2023: SA vs NED नीदरलैंड की ऐतिहासिक जीत

नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हराकर विश्व कप 2023 में बड़ा उलटफेर किया है। यह विश्व कप में दूसरा बड़ा उलटफेर है। इससे पहले अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को हराया था।

बारिश से बाधित इस मैच में दोनों पारियों से सात-सात ओवर कम कर दिए गए थे। ऐसे में 43 ओवर के इस मैच में नीदरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 245 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 42.5 ओवर में 207 रन ही बना सकी और मैच 38 रन से हार गई।

नीदरलैंड की जीत की कहानी कप्तान चार्ल्स एडवर्ड्स के नाम लिखी गई। एडवर्ड्स ने नाबाद 78 रन की पारी खेली और अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। एडवर्ड्स के अलावा आर्यन दत्त ने नौ गेंद में 23 रन की पारी खेली।

दक्षिण अफ्रीका की हार की कहानी बल्लेबाजी की खराब शुरुआत के कारण लिखी गई। टीम ने 36 रन के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया। इसके बाद टीम के बल्लेबाज लगातार आउट होते रहे और टीम 207 रन ही बना सकी।

इस हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं कम हो गई हैं। टीम के अभी दो मैच बाकी हैं और उसे दोनों में जीत हासिल करनी होगी।

नीदरलैंड की इस जीत से विश्व क्रिकेट में एक नई उम्मीद जगी है। नीदरलैंड एक छोटा देश है, लेकिन उसने विश्व कप में कई बड़े टीमों को कड़ी टक्कर दी है। नीदरलैंड की इस जीत से यह उम्मीद बढ़ी है कि भविष्य में वह भी विश्व क्रिकेट में एक प्रमुख खिलाड़ी बन सकता है।

Leave a Comment