F.R.I.E.N.D.S. स्टार मैथ्यू पेरी का निधन, 54 वर्षीय एक्टर का शव घर में मिला

F.R.I.E.N.D.S. स्टार मैथ्यू पेरी का निधन, 54 वर्षीय एक्टर का शव घर में मिला

प्रसिद्ध अमेरिकी-कैनेडियन एक्टर मैथ्यू पेरी का 54 साल की उम्र में निधन हो गया। समाचार एजेंसी एपी ने बताया कि अभिनेता शनिवार को अपने लॉस एंजिल्स स्थित घर में मृत पाए गए हैं। उनका निधन हॉट टब में डूबने से हुई है।
मैथ्यू पेरी ने 1990 के दशक में हिट अमेरिकी टेलीविजन कॉमेडी फ्रेंड्स में अपनी मुख्य भूमिका के लिए प्रसिद्धि हासिल की थी। मालूम हो कि अमेरिकी टेलीविजन कॉमेडी सीरीज फ्रेंड्स साल 1994 से लेकर साल 2004 तक चली।
कई फिल्मों में निभा चुके हैं अहम भूमिका
फ्रेंड्स में चैंडलर बिंग की भूमिका निभाने वाले मैथ्यू पेरी कई फिल्मों में भी काम कर चुके हैं, जिसमें रोम-कॉम, फूल्स रश इन, द होल नाइन यार्ड्स भी शामिल है। क्राइम कॉमेडी द होल नाइन यार्ड्स में उन्होंने ब्रूस विलिस के साथ अभिनय किया।
मैथ्यू पेरी का जीवन और करियर
मैथ्यू पेरी का जन्म 19 अप्रैल, 1969 को ओन्टारियो, कनाडा में हुआ था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक बच्चे के रूप में थिएटर में की थी। 1990 के दशक की शुरुआत में, उन्होंने टेलीविजन पर काम करना शुरू किया और जल्द ही एक लोकप्रिय अभिनेता बन गए।
मैथ्यू पेरी को उनकी भूमिका के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है चैंडलर बिंग में फ्रेंड्स, जो 1994 से 2004 तक चली। इस शो ने उन्हें एक अंतरराष्ट्रीय स्टार बना दिया और उन्हें कई पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया, जिसमें पांच एमी पुरस्कार और एक गोल्डन ग्लोब पुरस्कार शामिल हैं।
मैथ्यू पेरी ने कई अन्य फिल्मों और टेलीविजन शो में भी काम किया है, जिनमें द वेडिंग प्लानर, द होल नाइन यार्ड्स, और द वेडिंग रिंग शामिल हैं। उन्होंने कई वृत्तचित्र और टेलीविजन कार्यक्रमों में भी दिखाई दिए हैं।
मैथ्यू पेरी को अपने व्यक्तिगत जीवन के लिए भी जाना जाता था। उन्होंने कई बार ड्रग और शराब की लत से लड़ाई लड़ी है। उन्होंने 2004 से 2012 तक अभिनेत्री मर्सिडीज माइकल्स से शादी की।
मैथ्यू पेरी की मौत पर प्रतिक्रिया
मैथ्यू पेरी की मौत पर कई लोगों ने शोक व्यक्त किया है। उनके सह-कलाकारों ने उन्हें एक प्रतिभाशाली अभिनेता और एक अच्छे दोस्त के रूप में याद किया।
फ्रेंड्स के सह-कलाकार जेनिफर एनिस्टन ने ट्वीट किया, “मैथ्यू एक प्यारा दोस्त और एक प्रतिभाशाली अभिनेता था। मैं उनके साथ काम करने और उनके साथ दोस्ती करने के लिए धन्य हूं।”
मैथ्यू पेरी की मौत एक बड़ी क्षति है। वह एक प्रतिभाशाली अभिनेता और एक अच्छे दोस्त थे। उनकी याद हमेशा हमारे साथ रहेगी।

Leave a Comment