Asian Games 2023 Day 1

Asian Games 2023 Day 1: पहले दिन शानदार शुरुआत
Asian Games 2023 Day 1: एशियन गेम्स 2023 का आयोजन इस वर्ष चीन के हांग्जो में किया जा रहा है, जहां से भारत की 655 खिलाड़ियाँ 39 विभिन्न खेलों में भाग ले रही हैं। आज है एशियन गेम्स का पहला दिन, जिसमें भारत के कई एथलीट आगाज में उपस्थित हैं और अपने देश के लिए मेडल जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।

Asian Games 2023 Day 1: वालीबॉल में जापान ने हराया

वालीबॉल में भारत को जापान के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। जापान ने इस मैच को 3-0 (25-16, 25-18, 25-17) से जीता है। इस हार के साथ ही भारतीय मेंस वालीबॉल टीम का सफर एशियन गेम्स में यहीं खत्म हो गया। जीतने वाली टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।
भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम ने पहले दौर के मैचों में चीन, दक्षिण कोरिया, और ताइपे को हराया था, लेकिन जापान के खिलाड़ियों ने उन्हें कुचल दिया। जापान ने मैच में बेहद प्रभावी खेल दिखाया और भारतीयों को आसानी से हराया।

Asian Games 2023 Day 1: फुटबॉल टीम ने हासिल की बड़ी सफलता

एशियाई खेलों के पुरुष फुटबॉल स्पर्धा में भारतीय टीम का सामना म्यांमार से हो रहा है। टीम इंडिया के लिए यह करो या मरो वाला मुकाबला है। रविवार (24 सितंबर) को ग्रुप में भारत का यह तीसरा मुकाबला है। भारत ने मैच में पहला गोल कर दिया। कप्तान सुनील छेत्री ने 23वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा। म्यांमार ने दूसरे हाफ में वापसी की और 76वें मिनट में गोल कर मैच को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है।

Asian Games 2023 Day 1: निकहत की शानदार शुरुआत

मुक्केबाज निकहत जरीन ने एशियाई खेलों में विजयी शुरुआत की है। उन्होंने महिलाओं के 50 किग्रा के राउंड 16 में प्रवेश कर लिया है। उन्हें राउंड 32 में वियतनाम की थी टैम गुयेन के खिलाफ 5-0 से एकतरफा जीत मिली।

Asian Games 2023 Day 1: महिला फुटबॉल टीम का सफर समाप्त

भारत की महिला फुटबॉल टीम थाईलैंड के खिलाफ हार गई। इसके साथ ही टूर्नामेंट में उसका सफर समाप्त हो गया। भारतीय महिला टीम कोई पदक नहीं जीत सकी। थाईलैंड ने उसे 1-0 से हराकर बाहर कर दिया।

Asian Games 2023 Day 1:चेस में चार खिलाड़ियों ने पहला मैच जीता

भारत की शतरंज ने शानदार शुरुआत की है। कोनेरू हम्पी, डी. हरिका, अर्जुन एरिगैसी और विदित गुजराती ने अपने-अपने शुरुआती मैच जीत लिए हैं। चारों खिलाड़ी अगले दौर में पहुंच गए हैं।

Asian Games 2023 Day 1: रजत पदक मिलने से खुश हैं अर्जुन-अरविंद

पुरुषों की लाइटवेट डबल स्कल्स (रोइंग) में रजत पदक जीतने के बाद अर्जुन लाल और उनके साथी अरविंद ने अपनी खुशी जाहिर की।

Asian Games 2023 Day 1: प्रीति क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

भारतीय मुक्केबाज प्रीति आरएससी के माध्यम से जॉर्डन की एस अलहसनत को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। अब उनका मुकाबला कजाकिस्तान की जेड शेकेरबेकोवा से होगा। बॉक्सिंग के 54 किलोग्राम भार वर्ग में भारत की प्रीति ने शानदार अंदाज में शुरुआती राउंड जीत लिया है।

Asian Games 2023 Day 1: बाबू लाल यादव ने जताई खुशी

नौकायन में भारत के लिए कांस्य पदक जीतने के बाद बाबू लाल यादव ने अपनी खुशी जाहिर की।

Asian Games 2023 Day 1: हॉकी टीम की बड़ी जीत
भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने उजबेकिस्तान के खिलाफ 16-0 के विशाल अंतर से बड़ी जीत दर्ज की है। भारत के लिए मनप्रीत, ललित और वरुण ने हैट्रिक लगाई।

Asian Games 2023 Day 1: भारत की झोली पांचवां पदक

भारतीय नाविकों ने अपना तीसरा पदक जीता और भारत को कुल पांच पदक मिल चुके हैं। नीरज, नरेश कलवानिया, नीतिश कुमार, चरणजीत सिंह, जसविंदर सिंह, भीम सिंह, पुनित कुमार, आशीष और धनंजय उत्तम पांडे की भारतीय टीम ने रोइंग में रजत पदक जीता।

Asian Games 2023 Day 1: भारत की झोली में एक और पदक

शूटर रमिता ने 10 मीटर एयर राइफल में भारत को कांस्य पदक दिलाया है। 19 वर्षीय युवा भारतीय निशानेबाज रमिता ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है।

Asian Games 2023 Day 1:  नौकायन में एक और पदक

एशियाई खेलों में भारत को तीसरा पदक मिल चुका है। बाबू लाल यादव और लेख राम की जोड़ी ने कांस्य पदक जीता है। भारतीय जोड़ी ने 6:50:41 के समय के साथ कांस्य पदक जीता।

Asian Games 2023 Day 1: महिला क्रिकेट टीम का पदक पक्का

महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में बांग्लादेश को आठ विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही टीम इंडिया ने कम से कम रजत पदक पक्का कर लिया है।
एशियन गेम्स के पहले ही दिन भारतीय टीम ने अलग-अलग खेलों में मेडल्स जीतकर परचम लहराना शुरू कर दिया है। भारत के दिन की शुरुआत सिल्वर मेडल से हुई। लाइटवेट मेन्स डबल स्कल्स इवेंट में भारत के अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने रजत पदक पर कब्जा जमाया। इतना ही नहीं 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग इवेंट में महिलाओं की टीम ने रजत पदक जीता। इस टीम में रमिता, मेहुल घोष और आशी चौकसे ने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया।

Asian Games 2023 Day 1:  शूटिंग में महिला टीम को रजत

रमिता, मेहुली घोष और आशी चौकसे की 10 मीटर एयर राइफल महिला टीम ने हांगझू में शूटिंग में रजत पदक हासिल किया है।

Asian Games 2023 Day 1: अर्जुन-अरविंद ने जीता रजत पदक

भारत के अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह ने लाइटवेट पुरुष डबल स्कल्स स्पर्धा में रजत पदक जीता है।
Asian Games 2023 Day 1: टेनिस में भारत का प्रदर्शन अब तक
टेबल टेनिस में भारतीय महिला टीम राउंड-16 के मुकाबले में थाईलैंड से हार गई है। वे 2-1 से आगे थी लेकिन अंत में 3-2 से हार गईं। पुरुष टीम ने कजाकिस्तान के खिलाफ राउंड-16 मुकाबले को 3-2 के अंतर से जीत लिया।

Asian Games 2023 Day 1: रग्बी भारतीय महिला टीम की हार

रग्बी में भारत की महिला टीम को अपने पूल एफ में हांगकांग, चीन से 0-38 से हार का सामना करना पड़ा है। वे आज जापान के खिलाफ अगले ग्रुप गेम में फिर से वापसी करने की कोशिश करेंगी।

Leave a Comment