Asian games 2023: नेपाल ने T20I क्रिकेट में तीन विश्व रिकॉर्ड बनाए

नेपाल ने T20I क्रिकेट में तीन विश्व रिकॉर्ड बनाए

नेपाली क्रिकेट टीम ने हांग्जो एशियाई खेल 2023 के चौथे दिन, मंगोलिया के खिलाफ खेले गए T20I मैच में एक और बड़ा कारनामा दर्ज किया है। इस मैच में नेपाली बल्लेबाजों ने तीन विश्व रिकॉर्ड बनाए, जिससे वे क्रिकेट दुनिया में चर्चा में आ गए हैं।
पहले बातचीत का कार्यक्रम पहले ही दिन से शुरू हुआ, जब नेपाल टीम ने मंगोलिया को बल्लेबाजी के लिए उतारा। नेपाली बल्लेबाजों ने इस मैच में टी20I क्रिकेट के इतिहास में सबसे बड़े स्कोर को प्राप्त किया, जब उन्होंने 314 रनों का लक्ष्य बनाया। इससे पहले, अफगानिस्तान के नाम था टी20 क्रिकेट के सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड, जब उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 278 रन बनाए थे।
नेपाली बल्लेबाज कुशल मल्ला ने इस मैच में भी अपने नाम का रिकॉर्ड बनाया, जब उन्होंने सिर्फ 34 गेंदों में शतक पूरा किया। इससे पहले इस श्रेणी में डेविड मिलर और रोहित शर्मा के नाम थे।
दीपेंद्र सिंह ऐरी ने भी इस मैच में अपना नाम रिकॉर्ड किया, जब उन्होंने सिर्फ 10 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। ये टी20 क्रिकेट में सबसे कम गेंदों में अर्धशतक पूरा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने युवराज सिंह के रिकॉर्ड को छोड़ दिया।
नेपाली क्रिकेट टीम ने इस मैच में तीन विश्व रिकॉर्ड बनाकर क्रिकेट दुनिया को हैरान कर दिया है और उन्होंने अपनी कदमों पर एक नया नाम बनाया है।

Leave a Comment