विश्व कप 2023: श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराया, सेमीफाइनल की दिशा में बड़ा उलटफेर

विश्व कप 2023: श्रीलंका ने इंग्लैंड को हराया, सेमीफाइनल की दिशा में बड़ा उलटफेर

विश्व कप क्रिकेट 2023 में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेले गए 25वें मैच में श्रीलंका ने एक शानदार प्रदर्शन करके इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया। इस हार से इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है, जबकि श्रीलंका ने अपनी टूर्नामेंट की मौजूदगी को जिंदा रखा है।
मैच का आयोजन बेंगलुरु में हुआ था, और टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि इंग्लैंड की शुरुआत ठीक-ठाक रही, लेकिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने उन्हें मुश्किलों में डाल दिया। टीम ने 85 रन के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए, और बाद में और अधिक गिरावट का सामना करना पड़ा।
इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 156 रन बनाए, जिसमें बेन स्टोक्स ने 43 रन की पारी खेली। स्टोक्स को लाहिरु कुमारा ने बड़ी मेहनत से बाहर किया। जॉनी बेयरस्टो ने भी 30 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन उन्होंने भी अच्छी खेल के बाद विलियम रजिथा के हाथों अपना विकेट गवाया। इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके, और उन्हें श्रीलंकाई गेंदबाजों के खिलाफ कोई जवाब नहीं मिला।
इस मैच में श्रीलंका की गेंदबाजी ने अपनी गेंदबाजी की खिलाफ इंग्लैंड के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। लाहिरु कुमारा ने 3 विकेट लिए, अंजेलो मैथ्यूज ने दो विकेट लिए, और विलियम रजिथा ने भी दो विकेट लिए।
श्रीलंका की पारी की शुरुआत खराब थी, जब वे 9 रन के स्कोर पर दो विकेट खो दिए। डेविड विली ने कुसल परेरा को 9 रन पर आउट किया, और श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई। 23 रन के स्कोर पर श्रीलंका को दूसरा झटका लगा, जब कुसल मेंडिस 11 रन पर डेविड विली के हाथों आउट हुए।
इसके बाद पथुम निसांका और सदीरा समरविक्रमा ने मिलकर श्रीलंका की पारी को संभाला। दोनों ने नाबाद 137 रन की साझेदारी की, जिसमें निसांका ने 77 रन और सदीरा ने 65 रन की पारी खेली। श्रीलंका ने 25.4 ओवर में दो विकेट खोकर मैच जीत लिया।

Leave a Comment