मिचेल सैंटनर: न्यूजीलैंड की आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की दूसरी जीत का हीरो

मिचेल सैंटनर: न्यूजीलैंड की आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की दूसरी जीत का हीरो

हैदराबाद के राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में मिचेल सैंटनर का जादू सिर चढ़कर बोला। सैंटनर की घूमती गेंदों पर नीदरलैंड्स के बल्लेबाज जमकर थिरकते हुए दिखाई दिए। कीवी गेंदबाज ने अपनी फिरकी का जादू बिखेरते हुए पांच विकेट झटके और न्यूजीलैंड की टीम को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की दूसरी जीत का स्वाद चखाया। सैंटनर ने इसके साथ ही विश्व कप में इतिहास भी रच डाला है।
सैंटनर ने रचा इतिहास दरअसल, मिचेल सैंटनर न्यूजीलैंड की ओर से वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में एक मैच में पांच विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। सैंटनर से पहले कोई भी कीवी गेंदबाज यह कारनामा नहीं कर सका था। सैंटनर ने अपने 10 ओवर में 59 रन खर्च करते हुए पांच विकेट झटके। सैंटनर की घूमती गेंदों के आगे विपक्षी टीम का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सके।
बल्ले से भी मचाया धमाल गेंद से पांच विकेट झटकने वाले मिचेल सैंटनर ने बल्ले से भी खूब धमाल मचाया। सैंटनर ने आखिरी के ओवर्स में ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 17 गेंदों पर 36 रन कूटे। 211 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए सैंटनर ने तीन चौके और दो गगनचुंबी छक्के जमाए, जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड की टीम बड़े टोटल तक पहुंचने में सफल रही।
न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी जीत न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 322 रन लगाए। पिछले मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे विल यंग इस मुकाबले में बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दिए और उन्होंने 70 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, रचिन रविंद्र ने 51 रन का योगदान दिया। कप्तान टॉम लाथम ने तेज तर्रार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 46 गेंदों पर 53 रन बनाए।

Leave a Comment