भारतीय हॉकी टीम का एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन जारी, सिंगापुर को 16-1 से रौंदा

भारतीय हॉकी टीम का एशियन गेम्स में शानदार प्रदर्शन जारी, सिंगापुर को 16-1 से रौंदा

हांगझोऊ, 26 सितंबर 2023: एशियन गेम्स 2023 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। पूल-ए के अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने सिंगापुर को 16-1 से करारी शिकस्त दी। टीम की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने चार गोल दागे, तो मनदीप सिंह ने भी हैट्रिक लगाई।
भारतीय टीम शुरुआत से ही सिंगापुर पर पूरी तरह से हावी नजर आई। पहले हाफ तक टीम ने छह गोल दागे और सिंगापुर को पूरी तरह से बैकफुट पर ढकेल दिया। मैच में भारतीय टीम के लिए पहला गोल मनदीप सिंह ने दागा। गुरजीत से मिले शानदार पास को मनदीप गोल में तब्दील करने में सफल रहे। इसके चंद मिनट बाद ही इस बढ़त को ललित ने 2-0 कर डाला। पहले हाथ के खत्म होते-होते भारत ने चार और गोल कर दिए। गुरजन्त सिंह, विवेक सागर, हरमनप्रीत और मनदीप ने यह चार गोल दागे और टीम की बढ़त को 6-0 कर दिया।
दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने और भी अटैकिंग खेल दिखाया और एक के बाद एक दनदनाते हुए गोल दागे। दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने 10 गोल दागे, जबकि सिंगापुर की टीम किसी तरह से एक गोल करने में सफल रही।

कप्तान हरमनप्रीत ने चार गोल किए, तो मनदीप ने तीन गोल दागते हुए लगातार दूसरे मैच में हैट्रिक लगाई। इस जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को मजबूत कर लिया है। टीम की अगले मैच में भिड़ंत डिफेंडिंग चैंपियन जापान से होगी।
जीत के बाद कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा:
“हमने आज एक शानदार जीत दर्ज की। हम शुरुआत से ही खेल पर नियंत्रण में थे और हमने सिंगापुर को कोई मौका नहीं दिया। हमें खुशी है कि हमने लगातार दूसरी जीत दर्ज की है।”
मनदीप सिंह ने कहा:
“मैं अपनी टीम के लिए लगातार दूसरे मैच में हैट्रिक लगाकर खुश हूं। हमने आज एक बेहतरीन प्रदर्शन किया और हम सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”
इस जीत के साथ ही भारत पूल-ए में शीर्ष पर पहुंच गया है।

Leave a Comment