भारतीय सेना के तकनीकी ग्रेजुएट कोर्स (TGC 139) के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथियाँ जारी

भारतीय सेना के तकनीकी ग्रेजुएट कोर्स (TGC 139) के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथियाँ जारी

भारतीय सेना के तकनीकी ग्रेजुएट कोर्स (TGC 139) के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं वे 27 सितंबर 2023 से ऑनलाइन फॉर्म भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 26 अक्टूबर 2023 निर्धारित की गयी है।
योग्यता क्या है?
इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की होनी चाहिए। जो उम्मीदवार इंजीनयरिंग के अंतिम वर्ष में पढ़ रहे हैं वे भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु निर्धारित कटऑफ डेट के अनुसार 20 वर्ष होनी चाहिए, और अधिकतम आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
आवेदन कैसे करें?
इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है, और आवेदन पत्र 27 सितंबर से लेकर 26 अक्टूबर 2023 तक भरे जा सकेंगे।
चयन प्रक्रिया
आवेदकों को उनकी योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जायेगा और फिर उन्हें इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जायेगा। इंटरव्यू के बाद, सफल उम्मीदवारों को सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (एसएसबी) के लिए आमंत्रित किया जायेगा, और सभी प्रक्रिया में सफल उम्मीदवारों को अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन में भाग लेना होगा।
अधिक जानकारी और ऑनलाइन आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: joinindianarmy.nic.in

Leave a Comment