प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 51,000 युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 51,000 युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे

 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज, 26 सितंबर को विभिन्न सरकारी विभागों और संगठनों में नवनियुक्त 51,000 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने सोमवार को बताया कि पीएम मोदी ये नियुक्ति पत्र वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वितरित करेंगे और अभ्यर्थियों को संबोधित भी करेंगे। देशभर में 46 जगहों पर रोजगार मेला लगेगा।
रोजगार मेले की पहल तहत केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तियां हो रही हैं। देशभर से नई भर्तियों में चयनित होने वाले अभ्यर्थी डाक विभाग, भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, राजस्व विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय सहित विभिन्न मंत्रालयों और विभागों में कार्य करेंगे।
पीएमओ ने कहा कि रोजगार मेला रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि रोजगार मेला आगे रोजगार सृजन में उत्प्रेरक के रूप में कार्य करेगा।
गुजरात में 5,206 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे
वहीं, पीएम मोदी बुधवार को गुजरात के छोटा उदयपुर में 22 जिलों के ग्रामीण इलाकों में वाई-फाई सुविधाओं सहित 5,206 करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। गुजरात सरकार ने सोमवार को एक बयान में कहा कि पीएम मोदी 27 सितंबर को गुजरात का दौरा करेंगे। इस दौरान वह मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के तहत 4,505 करोड़ की परियोजना का शुभारंभ के साथ अन्य विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे।
नौकरी पाने वाले युवाओं को बधाई
51,000 युवाओं को सरकारी नौकरी मिलने पर उन्हें बधाई। यह एक बड़ी उपलब्धि है और यह उनके कड़ी मेहनत और लगन का परिणाम है। उम्मीद है कि वे अपने नए करियर में सफल होंगे और देश के विकास में योगदान देंगे।
रोजगार मेले की सराहना
रोजगार मेले की पहल की सराहना करते हुए कहा जा सकता है कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है। यह युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने में मदद करेगा और देश में बेरोजगारी की दर को कम करने में भी योगदान देगा।

Leave a Comment