न्यूजीलैंड की दूसरी जीत से विश्व कप में बड़ी जीत हासिल की

न्यूजीलैंड की दूसरी जीत से विश्व कप में बड़ी जीत हासिल की

न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड को 99 रन से हराकर विश्व कप में एक बड़ी जीत हासिल की। यह उनकी इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत है, जिससे उनके अंक तालिका में अब चार अंक हो गए हैं और वह पहले स्थान पर बरकरार हैं। इसके बरकरार, नीदरलैंड के लिए यह दूसरी हार है, जबकि उन्होंने पिछले मैच में पाकिस्तान से हारा था।
नीदरलैंड के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में सात विकेट पर 322 रन बनाए। जवाब में नीदरलैंड की टीम 46.3 ओवर में 223 रन पर ऑलआउट हो गई।
न्यूजीलैंड के अनुभवी स्पिनर मिचेल सैंटनर ने पांच विकेट लिए, और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। नीदरलैंड के लिए कॉलिन एकरमैन ने सबसे ज्यादा 69 रन बनाए, स्कॉट एडवर्ड्स ने 30 और साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट ने 29 रन बनाए।
न्यूजीलैंड के लिए तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए, जैसे कि विल यंग ने 70, टॉम लाथम ने 53, और रचिन रवींद्र ने 51 रन की पारी खेली। इससे पहले न्यूजीलैंड ने पांच विकेट लिए।
नीदरलैंड की तरफ से आर्यन दत्त, पॉल वान मीकेरेन, और रीलॉफ वान डेर मर्वे ने दो-दो विकेट लिए, और बास डी लीडे को एक सफलता मिली।

Leave a Comment