ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रन से हराया, विश्व कप 2023 में नीदरलैंड्स का हार के साथ शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रन से हराया, विश्व कप 2023 में नीदरलैंड्स का हार के साथ शर्मनाक रिकॉर्ड

विश्व कप 2023 के 24वें मैच में ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड्स को 309 रन के बड़े अंतर से हराया और इस मैच में हुए घटनाक्रम को देखकर नीदरलैंड्स के लिए यह अनचाहा रिकॉर्ड बन गया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल और डेविड वॉर्नर ने अहम पारियाँ खेली, जबकि नीदरलैंड्स की बल्लेबाजों के लिए यह मैच शर्मनाक साबित हुआ। इस लेख में, हम इस मैच की विस्तारित जानकारी प्रस्तुत करेंगे।
मैच का आयोजन: यह मैच आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का 24वां मैच था, जो भारत के विभिन्न शहरों में आयोजित हो रहा था। इस मैच का आयोजन दिल्ली के एक स्टेडियम में किया गया था।
पहले इनिंग्स: ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 399 रन बनाए। ग्लेन मैक्सवेल ने इस मैच में बहुत शानदार प्रदर्शन किया और 44 गेंदों पर 106 रन की तूफानी पारी खेली। उन्होंने दो चौकों और छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। साथ ही, डेविड वॉर्नर ने भी 104 रन की पारी खेली और टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया।
दूसरे इनिंग्स: नीदरलैंड्स को इस मैच में 310 रन की लक्ष्य की ओर बढ़ते वक्त, वे ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के आगे घुटने टेके और पूरी टीम को 21 ओवर में केवल 90 रन बनाकर ढेर हो गई। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने खासकर एडम जम्पा ने खूबसुरत गेंदबाजी की और 3 ओवर के स्पेल में 8 रन देकर 4 विकेट लिए।
रिकॉर्ड का बनना: इस मैच में नीदरलैंड्स टीम के लिए एक शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया। उनकी पूरी टीम इस मैच में सिर्फ 90 रन पर ही ऑलआउट हो गई, जो कि इस विश्व कप का सबसे कम स्कोर रहा। इससे पहले, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में अफगानिस्तान ने 95 रन पर ऑलआउट होकर इस रिकॉर्ड का हिस्सा बनाया था।
ऑस्ट्रेलिया के लिए यह एक महत्वपूर्ण जीत है, जो उन्हें इस विश्व कप के लिए अगले चरण में आगे बढ़ने में मदद करेगी। åनीदरलैंड्स की ओर से यह मैच एक शिकायत भरा अनुभव रहा, लेकिन वे अपनी टीम को और बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए मेहनत करेंगे।
इस खबर के माध्यम से हमने विश्व कप 2023 के इस महत्वपूर्ण मैच की मुख्य घटनाओं के बारे में जानकारी प्रदान की है।

Leave a Comment